Comments System

Latest Update

यहाँ राहत इंदौरी की प्रसिद्ध कविता और शायरी पर एक नज़र डालते हैं Rahat Indori’s famous poetry and shayari

 यहाँ राहत इंदौरी की प्रसिद्ध कविता और शायरी पर एक नज़र डालते हैं

मशहूर कवि और गीतकार राहत इंदौरी, जिनका इलाज COVID-19 के लिए किया जा रहा था, का मंगलवार को इंदौर में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। उन्होंने रविवार को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।


हमने एक किंवदंती खो दी है। उर्दू कवि राहत इंदौरी कोई और नहीं, लेकिन ये पंक्तियां अनंत काल तक जीवित रहेंगी। उनकी कुछ यादगार कृतियों - कविता और शायरी पर एक नज़र


यू टू हर फूल पे लाई है की टूटू मैट, दिल मेचलता है से कीता है चोरो मैट


सूरज, सितारे, चंद मेरे साथ मेरे राधे, जब तक तुम्हार हाथ में मेरे साथ,


शाखों सी तोत जाई वो पात नहीं है हम, और से कोई कह दे मुझसे कोई रहा ।।


तेरी हर बात मोहब्बत माई गवरा करके, दिल के बाजार माई बइठे है खसरा करके,


मुन्तज़िर हूं के सितारो की ज़रा अँख लागे, चंद को चट पे बुलूँ लुंगा इश्क़ करके ।।


जुबान को खोल, नज़र को मिलाला, जवाब को डे, माई कितनी बर लुटा हुँ मुज हिसाब को डे।


तेरे बदन की लखावत माई है उतारा छावव, माई तुझ क्या पधुन्गा मुजे कीताब से दे ।।


इक इक हर्फ का और बज़ल रक्खा है, आज से हम तेरा नाम ग़ज़ल रक्खा है,


म्हणो शो की मुहब्बत का भावम तोड दिया, मेरे कमरे माई भी ई तजमहल रक्खा है ।।


नय हवण की सोहबत बिगड डटी है, कतूरो को कुली चट बिगाड़ देई है,


और जो जुर्म किते हैं इतन बूरे न होते, साजा न देके अदलात बिगड देत है ।।


बान के इक्का हदासा बाजार मैं आ जायगा, जो न होगा अखबार मेरा आ जायगा,


चोर उचकन के करौ कद्र, की मलूम नाहि,


कौन, कब, कौन सी सरकार मुझे आयेगा

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare